स्पैम स्कोर कम कैसे करे

हेलो फ्रेंड्स मेरा नाम लखविंदर है मैं एक बार फिर से आपका स्वागत करता हूं आप ही के ब्लॉक डीलबाजी डॉट कॉम पर। आज हम बात करने वाले है स्पैम स्कोर कम कैसे करे ?

स्पैम स्कोर क्या होता है ?

स्पैम स्कोर चेक कैसे करे ?

स्पैम स्कोर कैसे काम करता है ?

स्पैम स्कोर के फायदे क्या-क्या होते है ?

स्पैम स्कोर से क्या क्या नुकसान होता है ?

स्पैम स्कोर कम कैसे करे ?

कितने दिन में स्पैम स्कोर कम हो जाता है ?

स्पैम स्कोर कम कैसे करे ? इन सब सवालों के जबाब आपको इसी ब्लॉग में बताने की कोशिश करूँगा । अगर आप एक ब्लोगर हैं या ब्लॉग लिखते है हिंदी या अंग्रेजी में तो आपके लिए जानना बहुत की स्पैम स्कोर क्या हैं

स्पैम स्कोर क्या होता है ?

स्पैम स्कोर कम कैसे करे और स्पैम स्कोर क्या होता है स्पैम स्कोर एक ऐसा फैक्ट है जो की हमें गूगल में रेंक नहीं होने देता अगर हमारी वेबसाइट या ब्लॉग में एंटर कर जाए तो समझो आपका ब्लॉगिंग का कॅरियर ख़तम हो सकता है लेकिन इसका अगर आप समय रहते ही स्पैम स्कोर को रिमूव कर देते है तो आपको गूगल में रेंक मिल सकती है लेकिन नए ब्लोगेर को इतना नहीं पता होता यही कारण है की नए ब्लोगेर जयादा टाइम तक ब्लॉगिंग की दुनिया में टिक नहीं पाते।

स्पैम स्कोर चेक कैसे करे ?

स्पैम स्कोर कम कैसे करे नए ब्लोगेर कैसे चेक करे की मेरी वेबसाइट में स्पैम स्कोर तो नहीं बाद गया जिस कारण से में गूगल में रैंक नहीं हो पा रहा आपको DAPACHECKER वेबसाइट पर जाना है जाने के बाद आपको अपने ब्लॉग या साइट का url डालना होता है और फिर capch I’m Not A Roboot पर क्लिक करना होता है जैसे ही हम क्लिक करेंगे कुछ ही सेकंड में आप आपके सामने देखेंगे की आपकी वेबसाइट का DA PA SS (Spam Score) आ जायेगा।

स्पैम स्कोर कैसे काम करता है ?

स्पैम स्कोर कम कैसे करे फिर चाहे अपने आपके seo frendly Article लिखा फिर भी आपका जो ब्लॉग वेबसाइट है बो रैंकिंग नहीं कर रहा है आपने बहुत सारे बैकलिंक भी बना लिए लेकिन आपका आर्टिकल फिर भी टॉप 10 वेबसाइट में नहीं आ रहा है गूगल में रैंक नहीं पा रहा इसके पीछे बहुत सारे कारण होते हैं जैसा कि ON Page SEO का या OFF page SEO का न हो. लेकिन यह सब भी आपने कर रखा है फिर भी आपका जो ब्लॉग या आर्टिकल है रेंक नहीं कर पा रहा इसके पीछे एक कारण है स्पैम स्कोर।

स्पैम स्कोर के फायदे क्या-क्या होते है ?

स्पैम स्कोर कम कैसे करे व स्पैम स्कोर के फायदे क्या होते है तो में आपको बता दूँ की हम सबको ब्लॉगिंग की दुनिया में या इंटरनेट की दुनिया में काम करना है तो इसका कुछ फ़ायदा नहीं होता लेकिन फिर भी कुछ लोग अपने कॉम्पिटिटर के ब्लॉग को डाउन रैंक में रखने के लिए स्पैम स्कोर वाली वेब्सीटेस में आपका लिंक ऐड कर देते है जिसके करना से आपको भी गूगल की डाउन रैंक में रहना पड़ता है

स्पैम स्कोर से क्या क्या नुकसान होता है ?

स्पैम स्कोर कम कैसे करे अगर आपके ब्लॉग या वेबसाइट का स्पैम स्कोर बढ़ गया है तो आपकी पोस्ट या वेबसाइट कभी भी रैंक नहीं करेगी अगर आप स्पैम स्कोर रिमूव करेंगे तो ही आपका ब्लॉग रैंक कर पायेगा नहीं तो रैंक नहीं कर पायेगा। फिर चाहे आपके SEO कितना भी किया हो ।

आप हमारा यह वीडियो भी देख सकते है।

स्पैम स्कोर कम कैसे करे ?

स्पैम स्कोर कम कैसे करे MOZ अकाउंट से आपको moz का एक अकाउंट चहियेगा moz एक keyword research करने का tool है जिससे हम अपने कीवर्ड को प्लान करके ही आर्टिकल लिखते है अगर आपके पास ऑलरेडी अकाउंट है तो ठीक है नहीं तो आप एक अकाउंट ले सकते है जो की एक माह के लिए बिकुल फ्री में देता है

स्पैम स्कोर चेक करने के लिए आपको moz में login करना होगा लॉगिन करने के बाद आपको MOZpro जो की टॉप राइट हैंड साइड की कॉर्नर में है पर क्लिक करे

केस बाद आपको कीवर्ड एक्स्प्लोरर पर क्लिक करे फिर आपको निचे की तरफ लेफ्ट हैंड साइड वार में Spam Score पर क्लिक करना होगा क्लिक करना पर आपको अपने उस डोमेन नाम को paste करना है जो जिसका आप स्पैम स्कोर चेक करना चाहते है paste करने के बाद आपको analyze पर क्लिक करना है और आपके उस ब्लॉग जिसे आप चेक करना चाहते है उसका स्पैम स्कोर आपके सामने होगा।

जहाँ आप देखेंगे की आपको कोनसी वेबसाइट से या ब्लॉग से कितना स्पैम हुआ है आपके सामने एक लिस्ट नुमा होगा जिसमे आप देखे की 1 और 2% बलि वेबसाइट को छोड़ कर इससे ज्यादा का जितना भी स्पैम स्कोर देने वाली वेब्सीटेस है उनको note paid txt में पेस्ट करना है

उसके बाद आपको Disavow links to your site पर क्लिक करना है यहाँ से आपको थोड़ा निचे की तरफ अपना डोमेन नाम सलेक्ट करना और फिर उस फाइल अपलोड करनी होगी जोकि अपने लिस्ट निकली थी.

कितने दिन में स्पैम स्कोर कम हो जाता है ?

स्पैम स्कोर कम कैसे करे और कितने दिन में स्पैम स्कोर कम हो जाता है यह तो गूगल पर डिपेंड करता है की कितने दिन में करेगा या कितने टाइम से आपके ब्लॉग में स्पैम स्कोर है तो मेरे ब्लॉग में एक माह तक का समय लगा था। अगर जानकारी अच्छी लगी तो कमेंट करके जरूर से बताये और अपने दोस्तों से शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की हेल्प हो सके।

अगर आप मेरे से इंस्टाग्राम पर जुड़ना चाहते है तो क्लिक करे 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को भी ज्वाइन करे

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सुब्स्क्रिब करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *